नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। डेयरी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) अगले कुछ महीनों में दूध और दही के दामों में बढ़ोतरी कर सकती है। कंपनी के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। हाल ही में कंपनी ने दूध, दही और छाछ के रेट बढ़ाए थे और इसके पीछे लागत मूल्य बढ़ने का कारण दिया गया था। बताया गया था कि डीजल के दाम बढ़े हैं इसीलिए रेट बढ़ाने के सिवाय कोई रास्ता नहीं है। साथ ही यह भी तर्क दिया गया था की रेट बढ़ने का फायदा उन किसानों को भी होता है, जो कंपनी से अपना माल बेचते हैं।
कंपनी ने इस बात की भी उम्मीद जताई है कि इस वित्त वर्ष में उनकी बिक्री 20 फ़ीसदी तक बढ़ सकती है और इसके बाद टर्नओवर 15000 करोड़ तक पहुंच सकता है। बता दें कि मदर डेयरी ना सिर्फ डेयरी उत्पाद बल्कि फल और सब्जियों का बिजनेस भी करती है।
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नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की इस कंपनी का साल 2021-22 में 12500 करोड रुपए का टर्नओवर था। फिलहाल डेयरी और अन्य प्रोडक्ट की मांग में तेजी देखी जा रही है, जिसके बाद कहां जा रहा है कि कंपनी की बिक्री बढ़ने वाली है। कंपनी से 70 फ़ीसदी कारोबार डेयरी प्रोडक्ट का ही किया जाता है।
कंपनी से जुड़े कुछ लोगों के मुताबिक इस बार आइसक्रीम की बंपर बिक्री होने वाली है। क्योंकि कोरोना की वजह से यह ठप पड़ी हुई थी। लेकिन अब माहौल ठीक हो चुका है इसलिए अच्छी बिक्री की उम्मीद जताई जा रही है। कंपनी को कई ई-कॉमर्स कंपनियों से मुकाबला करते हुए चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी फल, सब्जी और खाद्य तेलों की बिक्री में 30 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है।
कंपनी ने दूध के दाम बढ़ाने के बारे में सोचा है। हालांकि, ये इतनी जल्दी नहीं बढ़ेंगे अभी इसमें 3 से 4 महीने का वक्त लगेगा। पिछले महीने ही कंपनी की ओर से दूध के भाव में 2 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी। यह बिक्री दिल्ली एनसीआर इलाके में हुई थी। इससे पहले मार्च में दूध के दाम बढ़ाए गए थे।