New Rules: आज से बदल गए पैसों से जुड़े ये 6 नियम, आमजन के जेब पर पड़ेगा असर, पढ़ें पूरी खबर

1 फरवरी से कई नियम बदल चुके हैं। इसका असर आम आदमी के जेब पर भी पड़ेगा। आइए जानें किन-किन नियमों में बदलाव किया गया है और इसका क्या प्रभाव पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
New Rules

New Rules From February 1: गुरुवार को वर्ष 2024 का दूसरा महीना शुरू हो चुका है। फरवरी माह के पहले दिन ही कई नए नियम लागू हुए हैं। पैसों से जुड़े इन नियमों में बदलाव का असर आम आदमी के जेब पर पड़ेगा। एलपीजी सिलेंडर के कीमतों में बदलाव हुआ है। मनी ट्रांसफर और एनपीएस से संबंधित नियमों में भी बड़ा बदलाव हुआ है।

फास्टटैग से जुड़ा नया नियम 29 फरवरी के बाद लागू होगा

फास्टटैग यूजर्स के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। फास्टटैग की केवाईसी अपडेट करवाने की डेडलाइन अब 29 फरवरी है। केवाईसी अपडेट न कराने पर फास्टटैग अकाउंट ब्लैकलिस्ट हो सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"