आज खुल गया Nexus Select Trust का IPO, 11 मई तक मिलेगा दांव लगाने का मौका, निवेश से पहले जान लें ये जरूरी बातें

IPO Opens Today: नेक्सस सिलेक्ट ट्रस्ट ने 9 मई यानि आज अपना आईपीओ खोल दिया है। यह भारत का लीडिंग रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट है। फर्म ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग लॉन्च करने से पहले ही एंकर निवेशकों से 14,00 करोड़ रुपये का फंड जुटा लिया है। कंपनी इश्यू के जरिए 32,000 करोड़ रुपये का फंड जुटाने का टारगेट रखती है। 14,00 करोड़ रुपये तक के शेयर्स को फ्रेश इश्यू के तौर पर जारी किया जा रहा है। वहीं ऑफर फॉर सेल के तहत Nexus Select Trust 1,800 लरोड रुपये जुटाने का लक्ष्य रखती है।

आईपीओ का प्राइस बैंक 95 रुपये से एकर 100 रुपये प्रति शेयर है। वहीं लॉट साइज़ 150 इक्विटी शेयर्स है। निवेशक 11 मई तक इसमें दांव लगा पाएंगे। इश्यू की लिस्टिंग 19 मई, 2023 को होगी। लिस्टिंग का प्लेटफ़ॉर्म बीएसई और एनएसई है। नेक्सस सिलेक्ट ट्रस्ट REIT के आईपीओ में नेट ऑफर का 75% QIB और 25% NII के लिए Reserved है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"