अब इस बैंक पर चला RBI का डंडा, यदि आपका खाता है तो जानिए जमा राशि के बारे में

Atul Saxena
Published on -

RBI imposed restrictions on the bank : भारत में काम कर रहे बैंकों की वित्तीय  स्थिति पर नजर रखने वाली केंद्रीय बैंक RBI ने एक और बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया है, आरबीआई ने मुसिरी अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं। प्रतिबंध के आदेश रिजर्व बैंक ने 3 मार्च को जारी किये, बैंक ने अपने आदेश में कहा है कि ये प्रतिबंध तब तक लागू रहेंगे जब तक बैंक की वित्तीय स्थिति में सुधर नहीं हो जाता।

ये हैं प्रतिबंध की शर्तें 

बैंकों की ख़राब वित्तीय स्थितियों का आंकलन कर भारतीय रिजर्व बैंक कई बैंकों पर प्रतिबंध लगा चुका है, केंद्रीय बैंक की ये प्रक्रिया लगातार जारी रहती है। मुसिरी अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड तमिलनाडु पर प्रतिबंध लगने के बाद बैंक कोई भी लोन और एडवांस जारी नहीं कर सकता या रिन्यू नहीं कर सकता है, बैंक कोई नया कोई निवेश भी नहीं कर सकता है।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....