मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर, महाराष्ट्र में घटे दाम, जानें नए रेट

Diksha Bhanupriy
Published on -
Petrol diesel price

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों द्वारा रोजाना पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की जाती है। 22 दिसंबर को एक बार फिर नई कीमत जारी कर दी गई है। हर बार की तरह इस बार भी भाव में कोई परिवर्तन नहीं आया है। कुछ राज्यों में कीमतों में बदलाव देखने को मिला है। जिनमें उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसी जगह शामिल है। चलिए आपको पेट्रोल डीजल की कीमतों के बारे में बताते हैं।

क्रूड ऑयल का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नजर आई है। उसके बावजूद भी पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। क्रूड ऑयल की कीमतों की बात करें तो यह 73.84 डॉलर प्रति बैरल बिक रहा है। वहीं डबल्यूटीआई क्रूड की कीमत 74.12 डॉलर प्रति बैरल बनी हुई है।

महानगरों में पेट्रोल डीजल का भाव

देश के महानगरों और बड़े शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमतें कुछ इस तरह है-

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए, डीजल और 89.62 रुपए।

मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए, डीजल 94.27 रुपए।

चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए, डीजल 94.24 रुपए।

कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए, डीजल 92.72 रुपए।

मध्य प्रदेश में भाव

मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमत की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपए है। वहीं डीजल का भाव 93.90 रुपए बना हुआ है। बीते कुछ दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव मध्य प्रदेश में देखने को नहीं मिला है। दाम लगातार स्थिर बने हुए हैं लेकिन नए साल में इनमें बदलाव आने की उम्मीद जताई जा रही है।

अन्य राज्यों में भाव

अन्य राज्यों में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात करें तो महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 61 पैसे और डीजल की कीमत 59 पैसे कम हुई है। राजस्थान में पेट्रोल डीजल के दाम 12 पैसे कम हुए हैं। गुजरात में 56 पैसे की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड जैसी जगह पर दाम कम हुए हैं। उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश जैसी जगहों पर हल्की तेजी नजर आई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News