पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, MP के इन जिलों में लगी ईंधन के कीमतों में आग, 111 रुपये के पार पहुंचा भाव

Petrol diesel price today

Petrol Diesel Rate Today: लगातार बढ़ रही महंगाई से जनता परेशान है। सब्जियों और खाने-पीने की चीजों के कीमतों से आमजन के जेब पर गहरा असर डाला है। वहीं पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भी उतार-चढ़ाव जारी है। ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल में राहत के बाद भी देश में राहत के कोई भी आसार नजर नहीं आते। बता दें कि इन दिनों कच्चे तेल की कीमत 90 डॉलर से नीचे है। ब्रेंट क्रूड 86.81 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 83.19 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

पेट्रोल-डीजल में जारी है उतार-चढ़ाव

रविवार को मध्यप्रदेश में ईंधन के भाव में इजाफा देखा गया है। जानकारी के लिए बता दें एमपी देश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक VAT लगाने वाले राज्यों में से एक है। यहाँ पेट्रोल का भाव 108 रुपये से 112 रुपये से बीच में है। वहीं डीजल 93 रुपये से लेकर 98 रुपये के बीच में बिक रहा है। राज्य एमपी के कई जिलों में फ्यूल के दाम बढ़े हैं।

इन जिलों में हुई वृद्धि

विदिशा में पेट्रोल के कीमतों में 71 पैसे और डीजल में 65 पैसे का उछाल आया है। सतना में पेट्रोल के भाव में 1.23 रुपये और डीजल में 1.13 रुपये की वृद्धि हुई है। पन्ना में पेट्रोल के प्राइस में 80 पैसे और डीजल में 70 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मुरैना में पेट्रोल के रेट में 86 पैसे और डीजल में 78 पैसे का इजाफा हुआ है। इसके अलावा आगर मालवा, अलीराजपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, धार, दइंडोरू, गुना, होशंगाबाद, इंदौर, झाबुआ, मंदसौर, रायसेन, सागर, शहडोल, श्योपुर, सिंगरौली, उमरिया और उज्जैन में भी पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है।

इन शहरों में 111 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल

रीवा, सतना, शिवपुरी और शहडोल में आज पेट्रोल का भाव बढ़कर 111 रुपये से पार पहुँच चुका है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की कीमत 93.90 रुपये है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.66 रुपये और डीजल की 93.94  रुपये है। उज्जैन में पेट्रोल का भाव 109.13 रुपये और डीजल का 94.36 रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News