Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की खास योजना, जिंदगी भर होगी 40,000 की कमाई, सिर्फ 5,000 रुपये करें इन्वेस्ट

Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस द्वारा कई शानदार योजनाएं दी जाती है, जिसमें काफी तगड़ा मुनाफा भी मिलता है। इतना ही यह सुरक्षित भी होता है। हम आपको ऐसी ही एक खास योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें मात्र 5000 रुपये के निवेश से आप पूरी ज़िंदगी मोटी कमाई कर सकते हैं। “पोस्ट ऑफिस फ्रैन्चाइज़” के जरिए आपको कमाई का सुनहरा अवसर मिलता है।

होगी मोटी कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिया पोस्ट ऑफिस फिलहाल कई नए Post Office खोलने की प्लानिंग कर रहा है। कहा जा रहा है केन्द्रीय सरकार हर 5 किलोमीटर पर एक डाक घर खुलवाया सकता है। ऐसे में आप भी अपने घर में या आसपास इसे खोलकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। फ्रैन्चाइज़ लेने के लिए आपको केवल 5,000 रुपये का इंवेस्टमेंट करना होता है। जिसके बाद आप चाहे तो पूरी ज़िंदगी इसके जरिए कमाई जारी रख सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है की इसमें इन्वेस्ट करने वाले व्यक्ति हर महीने 40,000 रुपये तक का मुनाफा कमा सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"