Reliance and Disney: रिलायंस और डिज्नी का इस हफ्ते में हो सकता है मर्जर, बिज़नेस की चेयरपर्सन बन सकती हैं नीता अंबानी, पढ़े खबर

Reliance and Disney: रिलायंस इंडस्ट्री और वॉल्ड डिज्नी के बीच होने वाले मर्जर की चेयरपर्सन की भूमिका में नीता अंबानी को चुना जा सकता है। एक सूत्र के अनुसार, इस संबंध में इस हफ्ते ही आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

Reliance and Disney: रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरमैन नीता अंबानी जल्द ही रिलायंस इंडस्ट्री और वॉल्ड डिज्नी के बीच होने वाले मर्जर की चेयरपर्सन भी बन सकती है। इसकी जानकारी रॉयटर्स को सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस के पास इस मर्जर की 51% से 54% हिस्सेदारी होगी, जबकि डिज्नी के पास 40% हिस्सा रहेगा, और बाकी 9% जेम्स मर्डोक और उदय शंकर की जॉइंट वेंचर कंपनी बोधी ट्री के पास होगा।

डील की जल्द हो सकती है साइन:

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, इस मर्जर की डील दोनों कंपनियों के बीच साइन हो गई है। इसके अनुसार, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस को मर्जर एंटिटी का 61% शेयर का हिस्सा मिलेगा होगा, जबकि बाकी 39% डिज्नी के पास रहेगा।

नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से दिया था इस्तीफा

आपको बता दें की हाल ही में, नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से अपना इस्तीफा दिया है। वह रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी की फाउंडेशन ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चर सेंटर’ की भी संस्थापिका है, जो मुंबई में म्यूजिक और थिएटर का मुख्य केंद्र है।

₹33,000 करोड़ की वैल्यूएशन पर होगी डील

वहीं ब्लूमबर्ग की एक और रिपोर्ट के अनुसार, डिज्नी ने अपने इंडिया बिजनेस का 61% हिस्सा रिलायंस की वायाकॉम 18 को बेचने के लिए 3.9 बिलियन डॉलर (33,000 करोड़ रुपए) की वैल्यूएशन पर सहमति दी है। आपको जानकारी दे दें की वायाकॉम 18 के मालिक रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News