पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत! MP के इस शहर में पेट्रोल सबसे महँगा, जाने यहाँ

Petrol Price

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। तेल कंपनियों ने आज इस महीने में चौथी बार पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपए प्रति लीटर रही और डीजल 96.67 रुपए प्रति लीटर में बिका। पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है, लेकिन मध्यप्रदेश समेत महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उड़ीसा, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के पास फिलहाल चल रही है, तो वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा दर्ज की गई है।

यह भी पढ़े… VIDEO: नहीं मिली उमा भारती को अभिषेक की अनुमति, ताला खुलने तक अन्न त्यागा, मौके पर भारी पुलिस बल

आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत 119.06 रुपए प्रति लीटर रहा और डीजल की कीमत 102.01 रुपए दर्ज की गई।  आम दिनों के मुकाबले आज काफी राहत मिली है। हालांकि अशोकनगर, बाडवानी, बालाघाट, भिंड, दमोह, धार, हरदा, होशंगाबाद, कटनी, सीहोर, शिवपुरी और उज्जैन में पेट्रोल की कीमतों में कुछ पैसे का इजाफा हुआ है, लेकिन इसे इग्नोर किया जा सकता है। आज बालाघाट में पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा बिका इसकी कीमत ₹121.17 रुपए प्रति लीटर देखी गई। सागर में आज पेट्रोल सबसे सस्ते में बिका जिसकी कीमत 117.76 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई है। अलीराजपुर, अगरमालवा, छतरपुर, दमोह, धार, डिंडोरी, गुना, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, नीमच, पन्ना, सिवनी, शिवपुरी, सीधी में आज पेट्रोल की कीमत ₹119 के आसपास देखी गई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"