Share Market Update: आज बढ़त के साथ शुरू हुआ भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली तेजी, जानें आज के मार्केट का हाल

Share Market Update: आज यानि 15 मई को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में निवेशकों का मन अच्छा दिखाई दे रहा है। जिसके चलते आज शेयर बाजार में शुरूआती कारोबार में हल्की तेजी दिखाई दी। जानकारी के अनुसार कल बाजार ने ऊंचाई के साथ अपना दिन का कारोबार बंद किया था।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Update: आज 15 मई यानी बुधवार को, भारतीय शेयर बाजार (indian share market) ने एक बार फिर हल्का उछाल लेकर कारोबार शुरू किया है, जिसमें सेंसेक्स (Sensex) ने 73,200 और निफ्टी ने 22,250 का लेवल छुआ है। हालांकि बाजार की आज मजबूती के पीछे कई बड़े कारण हैं। दरअसल कल ग्लोबल शेयर बाजारों में तेजी देखी गई थी। जबकि विशेषज्ञों का मानना है कि यह प्री इलेक्शन मार्केट है। हालांकि कई शेयर में आज शुरुआरी कामकाज में गिरावट भी दिखाई दी हैं।

सेंसेक्स (Sensex) में करीब 100 अंक की तेजी:

हालांकि इससे पहले कल भी 14 मई को मार्केट में कारोबार में तेजी दिखाई दी थी, मार्केट में अंत में तेजी देखने को मिली थी। जानकारी के अनुसार आज शुरूआती कारोबार में बाजार में सेंसेक्स (Sensex) में करीब 100 अंक की तेजी देखी गई हैं। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने 73,200 के स्तर पर कारोबार किया।

दरअसल आज शुरूआती कारोबार के निफ्टी (nifty) 30 अंक की तेजी पर 22,250 अंक के लेवल को छुआ है। वहीं आज सेंसेक्स (Sensex) के 30 शेयरों में से 22 में तेजी दिखाई दी तो वहीं 8 में गिरावट दर्ज की जा रही है।

आज के टॉप गेनर्स (Top Gainers):

दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार के टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें सिप्ला, भारती एयरटेल, बीपीसीएल, कोल इंडिया, ओएनजीसी, हिंडाल्को और एसबीआई के शेयर शामिल थे। वहीं आज यानी बुधवार को शुरुआती कारोबार में एचडीएफसी बैंक, आयशर मोटर्स, श्रीराम फाइनेंस, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी लाइफ, महिंद्रा और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर में कमजोरी देखी गई हैं। जबकि निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स, निफ्टी एफएमसीजी और निफ़्टी फार्मा इंडेक्स के शेयर लाल निशान में दिखे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News