Srestha Finvest Limited : निवेशकों को जमकर लुभा रहे इस कंपनी के शेयर, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, पढ़ें यह खबर

Srestha Finvest Limited का शेयर की निवेशकों के बीच चर्चा में है। इसकी वर्तमान कीमत अभी भी 2 रुपये से कम है। Srestha Finvest का शेयर शुक्रवार, 14 जून को 4.02% की तेजी के साथ 1.81 रुपये पर बंद हुआ।

Srestha Finvest Limited, एक वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी, इन दिनों अपने शेयर की तेजी के चलते निवेशकों के बीच चर्चा में है। दरअसल इस कंपनी का शेयर पिछले एक महीने में 55% की वृद्धि दर्ज कर चुका है, जबकि इसकी वर्तमान कीमत अभी भी 2 रुपये से कम है। बता दें कि यह तेजी इसे निवेशकों के लिए आकर्षक बना रही है, खासकर उन लोगों के लिए जो कम कीमत वाले शेयरों में निवेश करना पसंद करते हैं।

एक सप्ताह में 20% की बढ़ोतरी:

दरअसल Srestha Finvest का शेयर शुक्रवार, 14 जून को 4.02% की तेजी के साथ 1.81 रुपये पर बंद हुआ। वहीं ट्रेडिंग के दौरान इस शेयर ने 5% का अपर सर्किट भी लगाया और 1.87 रुपये का नया ऑल टाइम हाई लेवल छू लिया। पिछले पांच दिनों में ही यह शेयर 20% से अधिक बढ़ गया है, जिससे यह निवेशकों के बीच और भी अधिक लोकप्रिय हो गया है।

मल्टीबैगर बनने की दहलीज पर:

जानकारी के अनुसार Srestha Finvest का शेयर पिछले एक महीने में 55% बढ़ चुका है, जिससे यह चालू वित्त वर्ष में मल्टीबैगर बनने के करीब पहुंच चुका है। पिछले वित्त वर्ष के अंत में यह शेयर 1 रुपये के अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर पर था। उस स्तर से तुलना करने पर, चालू वित्त वर्ष में यह शेयर 87% बढ़ चुका है। इसका मतलब है कि 2 रुपये से कम कीमत वाला यह पेनी स्टॉक निवेशकों के लिए भारी मुनाफे का स्रोत बन सकता है।

मार्केट कैप मात्र 105 करोड़ रुपये:

दरअसल Srestha Finvest मार्केट कैप के हिसाब से भी एक छोटी कंपनी है। हालिया तेजी के बाद, इसका बाजार पूंजीकरण 105 करोड़ रुपये के पास पहुंच चुका है। इस बढ़ोतरी की मुख्य वजह कंपनी द्वारा रिन्यूएबल एनर्जी सेगमेंट में किया गया नया सौदा है, जिससे कंपनी अपने लोन पोर्टफोलियो का विस्तार कर सकेगी।

विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें:

Srestha Finvest का यह उछाल निवेशकों के लिए आकर्षक हो सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो कम कीमत वाले शेयरों में निवेश करना पसंद करते हैं। कंपनी की मौजूदा प्रगति और भविष्य की संभावनाएं इसे एक संभावित मल्टीबैगर स्टॉक बना सकती हैं। इसके अलावा, रिन्यूएबल एनर्जी सेगमेंट में कंपनी के नए सौदे से निवेशकों को और भी अधिक फायदा हो सकता है। हालांकि आपको निवेश करने से पहले विशेषज्ञों से सलाह जरूर लेना चाहिए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News