इन 10 शेयरों से कम समय में होगा तगड़ा फायदा, विशषज्ञों ने जताया है बड़ा रिटर्न मिलने का भरोसा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति के उम्मीदों पर खरा उतनरने के बाद घरेलू बाजार के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। साथ ही वैश्विक स्तर से भी बाजार के लिए अच्छे संकेत मिलने लगे हैं। इसका असर सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) पर भी नजर आ रहा है। जो पिछले दिनों जारी उतार चढ़ाव के बीच अब बढ़त पर बंद हो रहे हैं। इस दौरान लार्ज कैप की बजाय स्मॉल और मिड कैप वाली कंपनियों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में सप्ताह आठ अप्रैल को खत्म हुआ। इस सप्ताह में 3.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में 2.7 प्रतिशत की बढ़त रही, बाजार का ये रूख भांपते हुए विशेषज्ञों ने मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों पर ध्यान देने पर जोर दिया है। जो पिछले हफ्ते की चुनौतियों के बीच भी बाजार को बचाने में सफल रहे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”