Upcoming IPO: आ रहा है इन 2 कंपनियों का आईपीओ, मिलेगा मोटी रकम कमाने का अवसर, जानें सबकुछ

Upcoming IPO: यदि आप भी आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। बहुत जल्द देश दो बड़ी कंपनियां अपना खुद का आईपीओ लाने जा रही है। दोनों को मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी भी मिल चुकी है। जिसमें बालाजी स्पेशलिस्ट केमिकल्स और प्रोटीन इगोव टेक्नोलॉजी शामिल है। Balaji Specialist Chemicals केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। वहीं Protean eGov Technologies आईटी के जरिए सर्विस देने वाली कंपनी है। दोनों ही कंपनियों ने सेबी के पास अपने दस्तावेज जमा करवाए थे। जिसके बाद SEBI की ओर से दोनों को ऑब्ज़र्वैशन लेटर भी दिया गया था। अब बहुत जल्द कंपनी अपना-अपना आईपीओ भी जारी कर सकती है।

Protean eGov Technologies आईपीओ

यह कंपनी को ई-गवर्नेंस की सुविधा के लिए जानी जाती है। कंपनी आईपीओ को ऑफर फॉर सेल के लिए पेश कर सकता है। जिसमें 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। ओएफएस के हिस्से के तौर पर NSE ईन्वेस्ट्मेंट्स एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ द स्पेसिफ़ाइड अंडरटेकिंग ऑफ यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया, IIFL स्पेशल ऑपर्च्युनीटी फंड्स, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक और पीएनबी समेत कई अन्य संस्थान भी अपने शेयरों की बिक्री कर सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"