लगातार 3 महीने से बाउंस हो रही है आपके लोन की किस्त? जानिए किस मुश्किल में फंस सकते हैं आप

loan Installment Bounce

Loan Installment Bounce : अपने खुद के घर का सपना पूरा करने के लिए अधिकांश लोग लोन का सहारा लेते हैं क्योंकि, एक घर बना पाना सबके बस की बात नहीं होती। नौकरी की तन्ख्वाह से घर चलाने के साथ साथ घर बनाने के लिए पैसे जोड़ पाना आसान नहीं होता। ऐसे हालात में अपने घर का सपना साकार करते हैं बैंक या फाइनेंशियल कंपनियां। जो इस मकान, दुकान या कार लेने तक के लिए लोन देती हैं।

लोन लेने के बाद हर महीने लोन की ईएमआई यानी कि इंस्टॉलमेंट चुकानी पड़ती है। कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ कारणों के चलते लोग बैंक की किस्ते नहीं चुका पाते। एक या दो महीने तक तो आप बिना किश्त चुकाए काम चला सकते हैं लेकिन तीसरे महीने भी यही हाल रहा तो आप तकलीफ में आ सकते हैं। क्योंकि, ऐसा करने पर बैंक आपको डिफॉल्टर घोषित कर देगा। समझिए आपकी समस्या किस तरह से बढ़ सकती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।