CBSE : 10वीं-12वीं बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, इस दिन होंगे जारी! सर्कुलर जारी, आंतरिक मूल्यांकन-वेटेज पर महत्त्वपूर्ण जानकारी

CBSE Board 10th-12th Term-1 results

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई (CBSE) के छात्रों के लिए बड़ी खबर लंबे समय से परीक्षा परिणामों (10th-12th Exam Result) की राह देख रहे हैं। छात्रों को जल्दी ही परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक 10वीं के परीक्षा परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। वहीं कक्षा 12वीं के लिए परिणाम जुलाई के आखरी सप्ताह तक जारी किए जा सकते है। हालांकि रिजल्ट (Result) जारी होने की घोषणा से पहले ही आंतरिक मूल्यांकन (internal assessment) और Weightage पर अब तक चर्चाएं जारी है। शिक्षाविदों के साथ शिक्षक और शिक्षार्थी की मांग को भी सीबीएसई ने तवज्जो दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही मध्यस्थता के साथ आंतरिक मूल्यांकन और वेटेज कार्य को पूरा किया जाएगा।

वही सीबीएसई ने स्कूलों को अर्जेंट सर्कुलर भेजा है। जिसमें रिजल्ट को तैयार रखने के निर्देश दिया गया। हालांकि अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया गया। अधिकारी तारीखों की घोषणा नहीं किए जाने के साथ ही स्कूलों को सर्कुलर भेजना स्पष्ट दर्शा रहा है कि जल्दी 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा सकती है। सभी स्कूलों को भेजे गए सर्कुलर में सीबीएसई ने सूचित किया है कि प्री रिजल्ट का काम तेजी से चल रहा ।है ऐसे में सभी स्कूल के प्राचार्य तत्परता दिखाए और किसी भी तरह की जानकारी सीबीएसई द्वारा मांगे जाने पर उन्हें तत्काल उपलब्ध कराएं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi