CBSE Results 2024: जानिए कब जारी होंगे सीबीएसई की 10वीं-12वीं के नतीजे? कैसे करें चेक, पढ़ें यह खबर

CBSE Results 2024: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) बोर्ड परीक्षा के नतीजों का अब छात्रों को बेसब्री से इंतजार हैं। अगर आपने भी CBSE की बोर्ड परीक्षा दी है तो यह खबर आपके काम की हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

CBSE Results 2024: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक परीक्षा के परिणाम को CBSE मई के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है। वहीं जो छात्र CBSE बोर्ड की परीक्षा दे चुके हैं, वे अपने स्कोरकार्ड (CBSE Result 2024) देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जा सकते हैं। दरअसल परिणाम जाँचने के लिए, अपने रोल नंबर, स्कूल नंबर, और प्रवेश पत्र की जरूरत होगी।

दरअसल लगभग 38 लाख छात्र CBSE बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे और अब सभी छात्र अपने नतीजों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं CBSE की आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्त, आप एसएमएस, IVRS, डिजिलॉकर, और गूगल के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।