10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में लागू होगी CCTV पॉलिसी, CBSE ने किया ऐलान, स्कूलों को नोटिस जारी, दिए ये निर्देश

बोर्ड परीक्षा 2025 का आयोजन सीसीटीवी निगरानी के अंतर्गत होगा। इस संबंध में सीबीएसई ने सभी स्कूलों को नोटिस जारी किया है।

cbse

CBSE Board Exam 2025: 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में सीसीटीवी पॉलिसी लागू होगी। इस सबंध में  केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी एफिलेटेड स्कूलों के प्रमुखों को नोटिस भी जारी किया है। इस नीति के तहत सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

बोर्ड परीक्षाओं में अखंडता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए सीबीएसई ने यह कदम उठाया है। ताकि  के दौरान अनुचित व्यवहारों को रोका जा सकता सके। अनुचित गतिविधियों का पता लगाकर और उनका समाधान किया जा सके।

बोर्ड परीक्षा 2025 में शामिल होंगे इतने छात्र (CBSE 10th and 12th Board Exam)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News