GATE 2024 के लिए जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, यहां जानें आवेदन प्रक्रिया

Diksha Bhanupriy
Published on -
GATE 2024 Registration

GATE 2024 Registration: भारतीय विज्ञान संस्थान की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। इस बार बेंगलुरु की संस्थान द्वारा यह परीक्षा करवाई जाने वाली है और इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। वेबसाइट पर इसका पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है और बता दिया गया है कि रजिस्ट्रेशन के बाद परीक्षा कब से कब आयोजित की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक गेट की परीक्षा 3 से 11 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इस बार परीक्षा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का नया पेपर भी जोड़ा जाने वाला है। 3, 4, 10 और 11 फरवरी को सुबह 9:30 से 12:30 और शाम ढाई से 5:30 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।