GDS Vacancy 2021 : डाक विभाग ने निकाली भर्तियां ,10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

डाक विभाग ने 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए भर्तियां निकाली है। जाने कैसे करें अप्लाई

नई दिल्ली ,डेस्क रिपोर्ट। डाक विभाग (Postal Department) ने एक बार फिर 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों (candidates) के लिए दिल्ली में सरकारी नौकरी (Government Job) का मौका दिया है। भारतीय डाक विभाग अब ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। बता दें इस जॉब वैकेंसी (Job vacancy) के लिए आवेदन करने का अब आखिरी मौका बचा है। तेलंगाना सर्किल के लिए भर्ती ( Gramin Dak Sevaks Cycle – III/2020-2021) में कुल 1150 पद में उमीदवार भरे जाने हैं। लोग अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि , इस सरकारी नौकरी के लिए आपको किसी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी। सिर्फ 10वीं के अंक के आधार पर मेरिट लिस्ट (Merit list) बनेगी और योग्य उम्मीदवारों को सीधी भर्ती कर नौकरी दी जाएगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2021 से ही चल रही है।

यह भी पढ़ें…बंगाल में शिवराज की हुंकार, कहा – 2 मई, दीदी गई भाजपा आई

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के लिए पदों की संख्या 233 है। जिसमें शैक्षणिक योग्यता में मैथ्स, इंग्लिश और स्थानीय भाषा (दिल्ली के लिए हिन्दी) के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की हो। इसमें उम्र की सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष की उम्र तक तय किया है। उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
भारतीय डाक की वेबसाइट appost.in पर जाकर आपको ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करना होगा। आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप अप्लाई कर सकते हैं। दिल्ली पोस्टल सर्किल (Delhi Postal Circle) डाक सेवक वैकेंसी के लिए लास्ट डेट 01 मार्च 2021 है। आवेदन की अंतिम तारीख 26 फरवरी 2021 थी। जिसे बढ़ाकर 01 मार्च 2021 किया गया है।

यह भी पढ़ें…MP College: प्रदेश के लाखों कॉलेजों छात्रों के लिए खुशखबरी, विभाग ने लिया बड़ा फैसला