IGNOU 2024: IGNOU ने शुरू की जुलाई सेशन के लिए RE-Registration की प्रोसेस, जानें कैसे करें आवेदन

IGNOU 2024: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाया गया है। IGNOU ने जुलाई 2024 सत्र के लिए रि-रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस को शुरू कर दिया है।

Rishabh Namdev
Published on -

IGNOU 2024: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2024 सत्र के लिए रि-रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस को शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक रजिस्ट्रेशन के लिए इच्छुक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। IGNOU के नोटिफिकेशन के अनुसार, जुलाई 2024 सत्र के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून रखी गई है।

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन:

इग्नू जुलाई 2024 सत्र के लिए आवेदन करने के लिए, सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर जाएं। वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और समझें, फिर Agree बॉक्स पर क्लिक करें ताकि आगे बढ़ सकें। सहमति देने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा, जहां आपको क्लिक करना होगा।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।