JEE Advanced 2024: आज शाम 5.00 बजे से शुरू होंगे जेईई-एडवांस्ड 2024 के लिए आवेदन, जानें इसकी पूरी डिटेल

JEE Advanced 2024: प्रमुख इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE Advanced 2024 के लिए आज यानी 27 अप्रैल से आवेदन शुरू हो रहे हैं। इसके लिए छात्र 7 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

JEE Advanced 2024: देश की प्रमुख इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE Advanced 2024 के लिए 27 अप्रैल से आवेदन शुरू होने जा रहे हैं, जिसे इस वर्ष IIT मद्रास द्वारा आयोजित किया जा रहा है। दरअसल इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई रहेगी, जबकि परीक्षा 26 मई से देश के 300 से अधिक परीक्षा केंद्रों में दो पारियों में आयोजित की जाने वाली हैं।

दरअसल जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 की आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 अप्रैल से ही शुरू होने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक इसके लिए आज शाम 5 बजे से रजिस्ट्रशन शुरू हो जाएंगे। दरअसल रजिस्ट्रेशन के लिए JEE-Main के तहत चुने गए शीर्ष 2.50 लाख से अधिक विद्यार्थी ही जेईई-मेन के एप्लीकेशन नंबर पर दिए गए पासवर्ड से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।