MPPSC News : मध्य प्रदेश राज्य सेवा आयोग ने जारी किए स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस और स्टेट सर्विस मेन परीक्षा के परिणाम, देखें खबर

mppsc news

MPPSC News: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 25 नवंबर शनिवार को स्टेट सर्विस मेन परीक्षा (State Service Mains Exam) और स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा का परिणाम (Engineering Service Exam Result) जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक सकते हैं।

स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा का परिणाम

स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2022 के तहत सिविल के लिए कुल 76 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। सहायक कृषि यंत्री के लिए कुल 57 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। वहीं सहायक विद्युत निरीक्षक के लिए कुल 3 अभ्यर्थी योग्य हैं। राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के लिए आयोग ने 30 दिसंबर 2022 को आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2023 थी। सिविल के 20, एग्रीकल्चर के लिए 17 और इलेक्ट्रिकल के लिए कुल 1 पद रिक्त हैं। जल्द ही इंटरव्यू से संबंधित नोटिस आयोग जारी कर सकता है। अपडेट्स के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट को नियमित तौर पर विजिट करते रहें। (MPPSC State Engineering Service Exam Result Direct Link ) 

एमपीपीएससी स्टेट सर्विस मेंस परीक्षा परिणाम

एमपीपीएससी ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2021 का परिणाम भी घोषित कर दिया है । एमपीपीएससी स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2022 तक जारी थी। मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा। इसके बाद ही फाइनल रिजल्ट घोषित होंगे। एमपीपीएससी स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के तहत 784 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। कुल 290 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें से 96 पद महिलाओं के लिए रिजर्व है। वहीं 12 पद भूतपूर्व सैनिकों और 15 पद दिव्यांगजन के लिए रिजर्व है। (MPPSC State Service Main Exam Result Direct Link )


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News