UP BEd Counselling : शुरू हुई यूपी बीएड काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से यूपी बीएड/UP BEd काउंसलिंग की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। UP BEd परीक्षा में सफल उम्मीदवार जो इस काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं, वे पंजीकरण के लिए अपना आवेदन पत्र UP BEd के लिए आधिकारिक वेबसाइट mjpru.ac.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

बता दें कि यूपी बीएड/UP BEd की यह पहले राउंड की काउंसलिंग है। जिन उम्मीदवारों ने यूपी बीएड परीक्षा में 01 से लेकर 75000 रैंक तक प्राप्त की है, वे इस राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। आगे के काउंसलिंग राउंड में वे उम्मीदवार हिस्सा लेंगे, जिन्होंने परीक्षा में क्वालिफाई किया है। जो भी उम्मीदवार UP BEd राउंड-1 की काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं, वे इस बात का ध्यान रखें कि पंजीकरण के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 07 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में सुधार का मौका 04 से लेकर 11 नवंबर, 2022 तक दिया जाएगा। उम्मीदवार इस दौरान सभी त्रुटियों के सुधार लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”