UPSC CSE का फाइनल रिजल्ट जारी, पहले स्थान पर इशिता किशोर ने किया टॉप, देखें टॉपर्स लिस्ट

UPSC CSE Final Result

UPSC CSE Final Result : संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सीएसई 2022 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए सभी उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसकी आधिकारिक वेबसाइट Upsc.gov.in है। आप इसी वेबसाइट से अपना रिजल्ट भी डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दे, इस बार यूपीएससी में सबसे पहले स्थान पर इशिता किशोरी ने जगह बनाई है वहीं दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया और तीसरे पर उमा हरिती का नाम शामिल है।

सबसे खास बात यह है कि इस बार टॉपर्स की टॉप 10 लिस्ट में 6 लड़कियां और सिर्फ 4 लड़के है। जिसमें टॉप 3 में तीनों लड़कियों के नाम शामिल है। इसके अलावा इस बार फाइनल रिजल्ट में कुल 933 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। जिसमें से 345 जनरल, 99 ईडब्ल्यूएस, 263 पिछड़ा वर्ग, 154 एससी, 72 एसटी उम्मीदवार शामिल है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।