भिलाई के युवक का कारनामा, Pushups में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, Indian Book of Records में नाम दर्ज

भिलाई में रहने वाले युवक अमित सिंह ने नया कारनामा कर दिखाया है, जिसके कारण उनका नाम Indian Book of Records में दर्ज हो चुका है।

भिलाई, डेस्क रिपोर्ट। पुशअप्स तो लगभग हर युवक आजकल करता है लेकिन भिलाई के एक युवक ने नया रिकार्ड ही बना डाला है। भिलाई (Bhilai) में रहने वाले युवक अमित सिंह ने नया कारनामा कर दिखाया है, जिसके कारण उनका नाम Indian Book of Records में दर्ज हो चुका है। उनकी इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार और पूरे भिलाई में खुशी की लहर है। दरअसल, अमित सिंह ने 1 मिनट में 84 पुशअप्स मारकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया, इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले अमित पहले भारतीय बन चुके हैं। अमित सिंह एक ऐसे होनहार खिलाड़ी हैं जिनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होनें आर्मरेसलिंग में गोल्ड मेडल के साथ ही ग्वालियर के मोस्ट पुशअप्स इन वन टाइम मैच में अमित ने 183 पुशअप्स मारकर रिकॉर्ड बनाया था।

यह भी पढ़े… 68th National Film Awards 2022 : दादा भाई फाल्के अवार्ड से सम्मानित होंगी आशा पारेख

ओलंपिक मेडल लाना है सपना

अमित ने अपने कोशिशों और कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है, उन्होनें इसके लिए कहीं से ट्रेनिंग भी नहीं है। अमित ने बताया वो बिना किसी के मदद से इस मुकाम तक पहुंचे है, लेकिन अमित आगे ओलंपिक का हिस्सा बनना चाहते हैं और गोल्ड मेडल जीत कर अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं।

भिलाई के युवक का कारनामा, Pushups में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, Indian Book of Records में नाम दर्ज

क्या होता है पुशअप्स

पुशअप्स करना एक एक्सरसाइज होती है, जिसमें शरीर की सभी मांसपेशियां मजबूत बनती हैं। पुशअप्स करने से शरीर का ऊपरी हिस्सा मजबूत बनता है, साथ ही बॉडी टोन भी होती है, लेकिन पुशअप्स करना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है। बता दें की हर व्यक्ति इसे आसानी से नहीं कर सकता है। साथ ही पुशअप्स एक्सरसाइज के सभी लाभ लेने के लिए इसे सही तरीके से करना भी बेहद जरूरी होता है। पुशअप्स को कई तरीकों से किया जा सकता है, अगर आप बिगीनर हैं, तो इसे सिंपल तरीके से कर सकते हैं।