शिक्षकों-कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा पदोन्नति का लाभ, ऐसे पूरी होगी प्रक्रिया, आदेश जारी

officer Promotion

Teacher Promotion : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में करीब 8 साल बाद फिर प्राथमिक शालाओं में प्रधान पाठक पदस्थ होने जा रहे है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से 1212 सहायक शिक्षकों की पदोन्नति की सूची जारी की गई है।1 दिसंबर तक दावा आपत्ति के लिए आवेदन मंगाया है, ऐसे में अगले माह में कॉउंसिलिंग की प्रक्रिया के माध्यम से पोस्टिंग आर्डर जारी किया जा सकता है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1091 सहायक शिक्षक नियमित एवं 121 सहाययक शिक्षक (एल.बी.) टी एवं ई संवर्ग से सहायक शिक्षकों को प्रधानपाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति किया गया है। 24 नवम्बर 2022 को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिए गए निर्णयानुसार 1212 सहायक शिक्षकों को प्रधान पाठक प्राथमिक के पद पर पदोन्नति आदेश जारी करने के निर्देश दिए गए एवं पदांकन के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया पदोन्नति पश्चात प्राप्त अभ्यावेदनों के निराकरण उपरांत किये जाने का निर्णय लिया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)