CG Weather: पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, तापमान में गिरावट, ठंड में इजाफा, बूंदाबांदी के संकेत, जानें पूर्वानुमान

mp weather today

CG Weather Update Today :  अगले हफ्ते से छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पारा तेजी से नीचे गिरेगा और कंपकंपाने वाली ठंड शुरू होने जाएगी। छग मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो प्रदेश में आ रही उत्तर से शुष्क व ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा। आज शनिवार को मौसम शुष्क रहेगा और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा।

छत्तीसगढ़ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा हवाओं का आगमन हो रहा है । इसके कारण प्रदेश में दिनांक 19 नवम्बर को मौसम शुष्क रहने तथा न्युनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है । परन्तु न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर प्रारंभ होने की सम्भावना है ।विभाग (CG Weather Update) ने इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना जताई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)