CG Weather : मौसम में बदलाव जारी, छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, पढ़िए IMD का पूर्वानुमान, जानें अबतक कहां कितनी हुई बारिश

CG weather

CG Weather Alert Today : मानसूनी तंत्र के सक्रिय होने के चलते अगले 3 दिनों तक छत्‍तीसगढ़ बारिश के आसार है।, पिछले 24 घंटों में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। सीजी मौसम विभाग की मानें तो 13 जुलाई तक छत्तीसगढ़ प्रदेश के एक–दो स्थानों पर भारी वर्षा के साथ ही वज्रपात होने की संभावन है।सोमवार को मध्य तथा उत्तरी छत्तीसगढ़ में कुछ जगह भारी वर्षा के संकेत हैं। वही अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। वही प्रदेश के अधिकतम तापमान में बदलाव के आसार नहीं है।

मानसून द्रोणिका का असर

सीजी मौसम विभाग के अनुसार, मानसून द्रोणिका अब जैसलमेर, अजमेर, शिवपुरी, सीधी, डाल्टेनगंज, शांति निकेतन और वहां से पूर्व की ओर मणिपुर तक गुजरती है, जो कि समुद्र तल से डेढ़ किमी की ऊंचाई पर स्थित है, ऐसे में उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश के ज्यादा आसार है। इसके अलावा प्रदेश के अधिकतम तापमान में अगले पांच दिनों तक कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, जबकि कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)