कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा समयमान वेतनमान का लाभ, सैलरी भुगतान पर भी नया अपडेट

अधिकारियों और कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख के स्‍थान पर 1 तारीख को वेतन भुगतान किया जाएगा।इससे 600 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

Employees news

CG Employees News: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 421 अभियंताओं को समयमान वेतनमान का लाभ दिया है।यह प्रकरण पिछले 4-5 वर्षों से लंबित था ।बता दे कि बीते दिनों अभियंताओं द्वारा डिप्टी सीएम से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया था डिप्टी सीएम ने अभियंताओं को आश्वासन दिया था कि उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाएगा।

दरअसल, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 421 अभियंताओं को उनके दीर्घकालीन सेवा योगदान का सम्मान करते हुए समयमान वेतन का लाभ प्रदान करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के अंतर्गत 25 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले 32 अभियंता, 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले 388 अभियंता, और 08 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले 01 अभियंता शामिल हैं। इन अभियंताओं में उप अभियंता, सहायक अभियंता, कार्यपालन अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता शामिल हैं।

1 तारीख को मिलेगी नगरीय निकाय कर्मचारियों को सैलरी

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने दिवाली से पहले नगरीय निकायों में काम करने वाले अफसरों और कर्मचारियों को भी बड़ा फैसला किया है, इसके तहत अब कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख को सैलरी मिलेगी। अब तक नगरीय निकायों में कर्मचारियों और अफसरों को हर महीने की 7 तारीख को वेतन दिया जाता था, लेकिन अब हर माह की पहली तारीख को इन कर्मचारियों को सैलरी मिलेगी।
  • इस संबंध में नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी निकायों के प्रमखों आदेश जारी कर दिए है कि अधिकारियों और कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख के स्‍थान पर 1 तारीख को वेतन भुगतान किया जाएगा।इससे 600 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

वन विभाग के 6100 कर्मचारियों को प्रति माह 4000

  • वन मंत्री केदार कश्यप के निर्देश के परिपालन में प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वनबल प्रमुख छत्तीसगढ़ द्वारा राशि रूपये 12.34 करोड़ श्रम सम्मान राशि भुगतान के लिए आवंटित कर दिये हैं। इसके पूर्व इसी वित्तीय वर्ष में राशि रूपये 09.21 करोड़ आवंटित की गई थी।
  • वर्तमान में वन विभाग में सभी 6100 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को प्रतिमाह राशि 4 हजार रूपये की दर से श्रम सम्मान राशि का भुगतान किया जायेगा। वन विभाग के दैनिक वेतन भोगी वन कर्मचारी संघ श्रम सम्मान राशि से वंचित कर्मचारियों के लिए श्रम सम्मान राशि भुगतान करने की मांग वनमंत्री से विगत दिवस की थी।

कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा समयमान वेतनमान का लाभ, सैलरी भुगतान पर भी नया अपडेट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News