जबलपुर में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में मिले 54 कोरोना पॉजिटिव केस, नगर निगम उपायुक्त पर लगा कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप

जबलपुर / संदीप कुमार

जिले में कोरोना का मीटर लगातार बढ़ता जा रहा है। आज शनिवार की शाम तक मिली जाँच रिपोर्ट्स में 28 और व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । इनमें 24 पुरुष और चार महिलायें शामिल हैं । इन्हें मिलाकर कल शुक्रवार की शाम 6 बजे से आज शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते 24 घण्टे के दौरान मिले 54 (शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद से अब तक 45) कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1004 पहुँच गई है ।

इसी तरह बीते चौबीस घण्टे में डिस्चार्ज हुये 39 व्यक्तियों को मिलाकर कोरोना से अब तक 669 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं । जबलपुर में कोरोना से 24 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । कोरोना के एक्टिव केस अब 311 हो गये हैं ।वहीं दूसरी तरफ जबलपुर वासी कोरोना संक्रमण के फैलने का जिम्मेदार नगर निगम अतिक्रमण अधिकारी को बता रहे हैं।थाना प्रभारी मदनमहल नीरज वर्मा ने बताया कि 13 जुलाई की दोपहर अखिलेश ठाकुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रिपोर्ट में कहा गया था कि कोरोना संक्रमण के कारण जिला दण्डाधिकारी जबलपुर द्वारा लाॅकडाउन का आदेश करते हुये सभी तरह के आयोजन बिना अनुमति के प्रतिबंधित किये गये हैं।वही अनुमति प्राप्त करने पर निश्चित संख्या में एवं कोविड -19 संक्रमण से बचाव सम्बंधी सावधानियों का पालन करने के आदेश पारित किये गये हैं ।

नगर निगम उपायुक्त राकेश अयाची द्वारा अपनी बेटी की शादी की रिशेप्शन पार्टी गुलजार होटल में आयोजित की गयी, पार्टी के आयोजन के सम्बंध में राकेश अयाची एवं होटल मालिक संजय उर्फ नीटू भाटिया द्वारा कोई अनुमति प्राप्त नहीं की गई, न ही लाॅक डाउन के निर्देशों का पालन किया गया, पार्टी में काफी संख्या मेें लोग एकत्रित हुये तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित हुये, दोनों के द्वारा जिला दण्डाधिकारी जबलपुर के आदेश का उल्लंघन किया गया है। रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

जांच पर नगर निगम उपायुक्त राकेश अयाची एवं होटल मालिक संजय उर्फ नीटू भाटिया द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी एवं आपदा प्रबंधन की अनदेखी की जाने से अत्याधिक संख्या मे लोगों का संक्रमित होना पाए जाने पर प्रकरण में धारा 269, 270 भा.द.वि. एवं आपदा प्रबंधन की धारा 51 तथा महामारी अधिनियम की धारा 3 बढाई गयी।

रिपोर्ट में जांच के दोेैरान पार्टी में कितने लोगों की उपस्थिति थी के सम्बंध में जानकारी हेतु वीडियो फुटेज मांगे गये, पर होटल मालिक संजय उर्फ नीटू भाटिया के द्वारा षड्यंत्र पूर्वक साक्ष्य छिपाने एवं नष्ट किये जाने के उद्देश्य से उपलब्ध नहीं कराये गये, होटल गुलजार में लगे कैमरो के डीव्हीआर जप्त करते हुये प्रकरण में धारा 201, 120बी भादवि भी बढाई गयी।

बता दें कि राकेश अयाची ने अपनी बेटी की शादी 1 जुलाई को की थी। जिसके बाद खुद राकेश अयाची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लखन घनघोरिया जो कि राकेश अयाची की बेटी की शादी में उपस्थित थे उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

हालत ज्यादा बिगड़ने पर लखन घनघोरिया को दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई इससे पूर्व उनका तीन बार जबलपुर में टेस्ट कराया गया था पर तीनों बार उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।