खरगोन में अब विवाह समारोह में शामिल हो सकेंगे 10 लोग, समीक्षा बैठक में लिया निर्णय

लॉकडाउन में शादी के लिए अब खरगोन में कलेक्टर ने 10 लोगों की अनुमति दे दी है। यह निर्णय गूगल मीट द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में लिया गया है।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। खरगोन (Khargone) जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 10 मई तक बढ़ा दी गई है। जिले में अप्रैल महीने की शुरुआत से ही कोरोना के बेकाबू होने से कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) लगाने का फैसला लिया गया था और तभी से बाजार के साथ-साथ सभी तरह के कार्यक्रम पूरी तरह बंद हैं। वही अब लॉकडाउन में शादी के लिए अब खरगोन में कलेक्टर ने 10 लोगों की अनुमति दे दी है। यह निर्णय गूगल मीट द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में लिया गया है।

यह भी पढ़ें…अशोकनगर : विधायक जज्जी ने कोरोना मरीजों से फुलवाए गुब्बारे, गाना गाकर लगाए ठहाके

कलेक्टर पी अनुग्रह ने सोमवार को गूगल मिट के माध्यम से कोविड की तैयारिया और आवश्यक व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संपूर्ण जिले में 10 मई की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावशील रहेगा। इस संबंध में अपर जिला दंडाधिकारी बीएस सोलंकी द्वारा जारी प्रतिबंधात्मक आदेश में संशोधन करते हुए अब विवाह समारोह में अधिकतम सीमा 10 निर्धारित की गई है। शेष आदेश एवं उसमें दी गई छूट एवं प्रतिबंध पूर्व में दिए हुए आदेशों के तहत ही लागू रहेगी। वही आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर मप्र पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के अंतर्गत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें…जबलपुर : बारातियों से भरी बस पर पुलिस का शिकंजा, ड्राइवर पर एफआईआर दर्ज

बतादें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में पिछले 24 घंटे में 122 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सीएमएचओ कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 194 नए व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए तथा 122 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। जबकि 3 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई है। इस तरह जिले में कोरोना से संक्रमित कुल 11,298 मरीज है। इनमें 10,302 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं अब तक 165 लोगों की मृत्यु हो चुकी है एवं 828 मरीज स्थिर है। पिछले 24 घंटे में 364 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है तथा 906 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जिले में कुल 1001 कंटेनमेंट एरिया है। अब 1350 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

यह भी पढ़ें…नरोत्तम मिश्रा बोले- अब TI को मिल सकेगा DSP का पदभार, राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित