अशोकनगर : विधायक जज्जी ने कोरोना मरीजों से फुलवाए गुब्बारे, गाना गाकर लगाए ठहाके

अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jajpal Singh Jajji) ने जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड पहुंचकर मरीजों का हौसला बढ़ाया। साथ ही वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। सोमवार को विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jajpal Singh Jajji) जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड (Covid Ward) पहुंचे। जहां विधायक ने मरीजों का हौसला बढ़ाया और उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी मरीजों से कहा कि अपने मन में से डर निकाल दें, जिससे कि रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) कम नहीं होगी। उन्होंने भर्ती मरीजों के फैफडों की एक्सरसाइज (Lung Exercise) कराने के लिए उन्हें गुब्बारे दिए और उन्हें फुलाने को कहा। इस दौरान उन्होंने गाना भी गाया और मरीजों को हंसाया भी जिससे मरीजों के दिमाग से बीमारी का डर निकल सके।

यह भी पढ़ें:-दमोह उपचुनाव : प्रीतम लोधी ने स्वीकारी हार, बोले- संगठनात्मक कमियों की वजह से चुनाव हारे

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों को कई उदाहरण देते हुए समझाया कि चारों तरफ का माहौल और टीवी, अखबारों में प्रसारित खबरों से लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है। ऐसे में लोगों को सकारात्मक सोच के साथ मन से डर को निकालना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज को भी यह सोचना चाहिए कि अन्य बीमारियों की तरह यह एक बीमारी है और हम जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना सिर्फ निमोनिया जैसी ही एक बीमारी है इसमें डरने की जरूरत नहीं डटकर मुकाबला करना है हिम्मत रखनी है, हौसला रखना है। जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे और आप जल्द स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे।

यह भी पढ़ें:-दमोह उपचुनाव : कांग्रेस के विजयी प्रत्याशी अजय टंडन ने जताया जनता का आभार

बता दें कि विधायक जजपाल सिंह जज्जी पहले दिन से ही जिला चिकित्सालय में अपना पूरा समय दे रहे हैं। हर व्यवस्था पर नजर बनाए रखे हैं चाहे ऑक्सीजन की किल्लत की बात हो या रेमडेसीविर इंजेक्शन की। लगातार उच्च स्तर पर बात करके निराकरण कराने का प्रयास कर रहे हैं और जिला चिकित्सालय में आपूर्ति करा रहे हैं।