कल से लॉक होगा पश्चिम बंगाल, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या होगा बंद

पश्चिम बंगाल के प्रमुख शासन सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने बताया कि राज्य में कल से लगने वाले लॉकडाउन में सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही चालू रहेंगी।

मध्य प्रदेश

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल सरकार (west bengal government) ने आज राज्य में 2 हफ्तों के लॉकडाउन (lockdown) की घोषणा की है। ये लॉकडाउन कल से चालू हो जाएगा। इस लॉकडाउन के अंतर्गत कोविड चेन को तोड़ने के लिए सभी ऑफिस, शैक्षणिक संस्थान (educational institutions) बंद कर दिए जाएंगे। कलकत्ता मेट्रो (metro) के साथ साथ अन्य ट्रांसपोर्ट भी इस समय सीमा तक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं पश्चिम बंगाल में क्या रहेगा खुला और क्या होगा बंद।

यह भी पढ़ें… एक दोस्त बना रहा था खाना, बाकी तीन दोस्तों ने कुछ इस तरह की मदद

पश्चिम बंगाल के प्रमुख शासन सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने बताया कि राज्य में कल से लगने वाले लॉकडाउन में सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही चालू रहेंगी। इसके अलावा किराना और अन्य आवश्यक सामग्रियों की दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुली रहेंगी। मिठाई की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी वहीं पेट्रोल पंप और बैंक भी खुले रहेंगे लेकिन सिर्फ सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक। जहां कारखाने बंद रहेंगे वहीं चाय के बागों में काम चालू रहेगा लेकिन सिर्फ 50% कर्मचारियों के साथ।

ये भी पढ़ें… Sex Racket: लॉकडाउन में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालात में युवक-युवती गिरफ्तार

किसी भी प्रकार की सांस्कृतिक, राजनीतिक, प्रशासनिक या फिर धार्मिक सभाएं इस लॉकडाउन के दौरान आयोजित नहीं किंजल सकेंगी। इसके अलावा रात में 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक बाहरी भीड़ लगाने पर भी सख्त मनाही होगी। शादी समारोह में 50 लोगों से ज़्यादा अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि कल राज्य में कोरोना के 20,846 नए मामले सामने आए हैं इसी के साथ 136 लोगों ने कल कोरोना के चलते प्राण त्याग दिए।