’12th Fail’ का ट्रेलर आउट, UPSC एस्पायरेंट्स पर आधारित है फिल्म की कहानी

Avatar
Updated on -
12th Fail Trailer Release

12th Fail Trailer Release : इस साल बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज की जा रही है। सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की है। वहीं अपकमिंग फिल्मों का सिलसिला भी लगातार जारी है। हाल ही में विधु विनोद चोपड़ा की अपकमिंग ड्रामा फिल्म 12विन फेल का ट्रेलर रिलीज हुआ है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है।

बता दे, विधु विनय चोपड़ा बॉलीवुड में स्टूडेंट लाइफ पर बेस्ड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर स्टूडेंट को लेकर फिल्में बनाते हैं जो काफी ज्यादा हिट साबित होती है। अब तक उनकी जो भी फिल्में बनी है उनमें सबसे ज्यादा हिट स्टूडेंट ड्रामा 3 इडियट्स रही है। वहीं अब उनकी अपकमिंग फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि ये भी हिट साबित हो सकती है क्योंकि ये फिल्म दिल्ली के मुखर्जी नगर में बसने वाले UPSC एस्पायरेंट्स के ऊपर बनाई गई है। चलिए जानते हैं इस फिल्म के बारे में विस्तार से –

’12th Fail’ फिल्म की कहानी

फिल्म 12वीं फेल का ट्रेलर 3 अक्टूबर यानी आज के दिन रिलीज किया जा चुका है। इस फिल्म को यूपीएससी एस्पायरेंट्स के गिरने और संभलने की कहानी पर बनाया गया है। फिल्म ट्रेलर की शुरुआत एक्टर विक्रांत मेसी से होती है। वह इस फिल्म में मनोज कुमार शर्मा नाम के युवक का किरदार निभाते हुए नजर आते हैं जो चंबल से दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करने के लिए आता है।

घर की परिस्थति ठीक नहीं होने की वजह से वह पढ़ाई के साथ ही टॉयलेट साफ करने से लेकर हर छोटे-छोटे काम करते नजर आए। ट्रेलर में मनोज कुमार की लाइफ को गिरते और संभालते हुए बताया गया है। ये ट्रेलर फैंस को बेहद पसंद आ रहा है। ये स्टोरी रियल लाइफ स्टोरी पर बनाई गई है। जो अच्छी पढ़ाई करना चाहते हैं और बार बार फेल होकर भी खुद को संभालते हैं ये उस पर आधारित है। ये फिल्म अनुराग पाठक की एक नॉवेल पर बनाई गई है। इस फिल्म को दिल्ली में ही छात्रों के बीच रियल लाइफ बताते हुए शूट किया गया है।

जानें कब रिलीज होगी 12वीं फेल फिल्म?

फिल्म 12वीं फेल को 27 अक्टूबर 2023 को देशभर के सभी थिएटर में रिलीज कर दिया जाएगा। इस फिल्म का डायरेक्शन विधु विनोद चोपड़ा द्वारा किया गया है। इस फिल्म में एक्टर विक्रांत मेसी का मुख्य किरदार है। फिल्म को कई भाषा में रिलीज किया जाएगा। बात कि जाए विधु विनोद चोपड़ा की फिल्मों की तो वह अब तक ‘परिंदा’, ‘1942: ए लव स्टोरी’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘मुन्नाभाई’ सीरीज, ‘3 इडियट्स’ जैसी कई हिट फ़िल्में बना चुके हैं। उनकी फ़िल्में फैंस को बेहद पसंद आती है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News