जॉनी डेप ने जीता केस, घरेलू हिंसा के चलते एम्बर हर्ड पर लगा अरबों रुपए का जुर्माना, जानें पूरा मामला

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के अदालती मामले ने एक के बाद एक घिनौने मोड़ लिए। शुरू में जॉनी पर लगे सभी आरोपों के कारण उन पर कई धाराएं लगायी गयीं। जॉनी के घरेलू हिंसा का वास्तविक शिकार होने के अन्य साक्ष्यों और ऑडियो सबूतों द्वारा भी समर्थन किया गया।

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के अदालती मामले ने एक के बाद एक घिनौने मोड़ लिए। शुरू में जॉनी पर लगे सभी आरोपों के कारण उन पर कई धाराएं लगायी गयीं। जॉनी के घरेलू हिंसा का वास्तविक शिकार होने के अन्य साक्ष्यों और ऑडियो सबूतों द्वारा भी समर्थन किया गया। जैसे जैसे केस बढ़ा उसके बाद एम्बर का झूठ उजागर होने लगा। जिसके बाद जॉनी के लिए समर्थन हर गुजरते दिन के साथ अदालत के अंदर और बाहर दोनों जगह बढ़ता गया। परीक्षण के अंतिम दिन जूरी के फैसले ने संदेह से पर्दा हटा दिया।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 2 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

जूरी ने सर्वसम्मति से जॉनी डेप के पक्ष में फैसला सुनाया और एम्बर हर्ड को मुआवजे के रूप में उन्हें $15 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया। फैसले के बाद, पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन सुपरस्टार के लिए ट्विटर पर खुशी की लहर दौड़ गई। जॉनी डेप और एम्बर हर्ड द्वारा लाए गए मुकदमों का विरोध करने पर विचार करने वाले लोग मंगलवार को मिलने वाले हैं ताकि इस पर विचार-विमर्श जारी रखा जा सके कि क्या अभिनेता को बदनाम किया गया था और क्या वह लाखों डॉलर के नुकसान का हकदार था।

यह भी पढ़ें – Mobile tariff Hike: जुलाई माह से बढ़ने वाला है मोबाइल का खर्च, जाने वजह

58 वर्षीय “पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन” स्टार डेप ने वर्जीनिया में पूर्व पत्नी हर्ड पर 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया है और तर्क दिया कि उन्हें घरेलू दुर्व्यवहार का प्रतिनिधित्व करने वाले के रूप में दिखा कर उन्हें बदनाम किया है। हर्ड ने 100 मिलियन डॉलर के लिए केस किया था यह कहते हुए कि डेप ने उनके साथ घरेलु हिंसा की है।

यह भी पढ़ें – जरूरत के हिसाब से खाना कम खा रहे? तो यह 5 लक्षण बता देते हैं सच्चाई

सात सदस्यीय जूरी ने अमेरिकी स्मृति दिवस अवकाश सप्ताहांत के लिए स्थगित करने से पहले शुक्रवार को लगभग दो घंटे तक विचार-विमर्श किया। डेप ने हर्ड या किसी महिला को मारने से इनकार किया था और कहा था कि रिश्ते में वही हिंसक हो गई थी। कानूनी मामले के केंद्र में वाशिंगटन पोस्ट में हर्ड द्वारा दिसंबर 2018 की राय है, जिसमें उसने घरेलू शोषण के बारे में बयान दिया था। लेख में डेप का नाम नहीं था, लेकिन उनके वकील ने जूरी सदस्यों को बताया कि यह स्पष्ट है कि हर्ड उनका जिक्र कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – भारत की बेस्ट सेलिंग वैन, 11 साल बाद अपने नए अवतार में कर रही वापसी

हर्ड के वकीलों ने तर्क दिया कि उसने सच कहा था और उसकी टिप्पणियों को अमेरिकी संविधान के पहले संशोधन के तहत स्वतंत्र भाषण के रूप में शामिल किया गया था। डेप और हर्ड 2011 में “द रम डायरी” की शूटिंग के दौरान मिले और फरवरी 2015 में शादी कर ली। लगभग दो साल बाद उनके तलाक को अंतिम रूप दिया गया।

छह सप्ताह की कार्यवाही के दौरान, जूरी सदस्यों ने युगल के झगड़े की रिकॉर्डिंग सुनी और डेप की खूनी उंगली की ग्राफिक तस्वीरें देखीं। उन्होंने कहा कि जब हर्ड ने 2015 में उस पर वोदका की बोतल फेंकी तो उंगली का ऊपरी हिस्सा टूट गया था। हर्ड ने डेप की उंगली को घायल करने से इनकार किया और कहा कि डेप ने उस रात शराब की बोतल से उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने कहा कि उसने केवल अपना या अपनी बहन का बचाव करने के लिए उसे मारा।

यह भी पढ़ें – बुखार में इन चीजों का सेवन कतई ना करें, वरना और बिगड़ जाएगी तबीयत

जॉनी डेप ने कहा कि उनकी पाइरेट्स मूवी रोक दी गयी और फंटास्टिक बीट और हैरी पॉटर से उन्हें निकल दिया गया। जिसके वजह से उन्हें अच्छा खासा हानि हुई है।