Miss World 2024 Winner: क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब, जानें भारत रहा किस पायदान पर

दुनिया को उसकी 71वीं मिस वर्ल्ड मिल गई है। चेक रिपब्लिक की रहने वाली क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीतकर अपने देश का मान बढ़ाया। इस प्रतियोगिता में भारत को टॉप 4 से बाहर होना पड़ा। आइए जानते है कौन है मिस वर्ल्ड 2024 की विनर

Krystyna Pyszkov Miss World 2024 Winner: मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले हो गया है। इसी के साथ दुनिया को उसकी 71वीं मिस वर्ल्ड मिल गई। इस साल मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन मुंबई में किया गया था। जिसमें 116 देशों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इस बार मिस वर्ल्ड 2024 के रेस में क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने बाजी मारकर मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया। 24 वर्षीय क्रिस्टीना पिस्जकोवा चेक रिपब्लिक की रहने वाली है। वहीं क्रिस्टीना पिस्जकोवा को मिस वर्ल्ड का ताज पिछले साल की मिस वर्ल्ड रहीं पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने पहनाया। आइए जानते हैं कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा, और इसमें भारत किस पायदान पर रहा।

बेशकीमती होता है ताज

बता दें कि मिस वर्ल्ड का ताज कोई आम ताज नहीं होता है। जिस विनर के सिर ये ताज सजता है उसकी काफी ज्यादा अहमियत होती है। इस ताज में बेशकीमती हीरे के साथ अन्य कई कीमती पत्थर जड़े होते हैं। मिस वर्ल्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार मिस वर्ल्ड के ताज की कीमत 82 से 83 लाख रुपये तक होती है। ये ताज हर साल किसी न किसी के सर पर सजता है। मिस वर्ल्ड बनने वाली इस ताज को सिर्फ एक साल तक ही अपने पास रख सकती है। क्योंकि अगले साल उसे दूसरे विनर को यह ताज पहनाना होता है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava