शुक्रिया ‘अज्ञात हमलावर’…सरबजीत सिंह को कुछ तो इंसाफ मिला है, रणदीप हुड्डा ने अमीर सरफराज की हत्या के बाद किया पोस्ट

रणदीप हुड्डा ने अपने पोस्ट में दलबीर कौर को भी याद किया, उन्होंने लिखा "मुझे बहन दलबीर कौर की भी याद आ रही है, पूनम और स्वप्नदीप को मैं प्यार भेजता हूं....

randeep hudda

सरबजीत सिंह की हत्या के आरोपी अमीर सरफराज ऊर्फ तांबा की अज्ञात बंदूकधारियों के द्वारा रविवार को लाहौर के इस्लामपुर इलाके में हत्या कर दी गई। तनबा को 2013 में लाहौर के कोट लखपत जेल में भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हत्या के पीछे एक प्रमुख व्यक्ति माना जाता था। आमिर सरफराज में ISI के इशारों पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी। सरबजीत पंजाब के रहने वाले थे, उन्हें पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पाकिस्तान सेना द्वारा पकड़ा गया था।

रविवार के दिन लाहौर के इस्लामपुर इलाके में अपने घर के बाहर खड़े रहने के दौरान आमिर तांबा की दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तांबा को कई गोलियां लगी और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अमीर सरफराज को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का करीबी माना जाता था। सरफराज लश्कर-ए-तैयबा का एक सक्रिय सदस्य था और उसने कई आतंकी गतिविधियों में भाग लिया था।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।