Navratri : इन बॉलीवुड गानों के बिना अधूरी है नवरात्रि की धूम, आप भी प्लेलिस्ट में करें ऐड

गरबे वाली नवरात्रि (Navratri) का त्योहार आ चुका है। इस नवरात्रि का सभी लोगों को काफी ज्यादा इंतजार रहता है। क्योंकि शारदीय नवरात्रि के 9 दिनों तक देशभर में धूमधाम से हर्षोल्लास के साथ गरबा खेला जाता हैं।

navratri

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। गरबे वाली नवरात्रि (Navratri) का त्योहार आ चुका है। इस नवरात्रि का सभी लोगों को काफी ज्यादा इंतजार रहता है। क्योंकि शारदीय नवरात्रि के 9 दिनों तक देशभर में धूमधाम से हर्षोल्लास के साथ गरबा खेला जाता हैं। साथ ही कई जगह पर गरबे का बड़े स्तर पर आयोजन भी करवाए जाते है। ऐसे में बड़ी संख्या में युवक और युवती इसमें भाग लेते है और नौ दिनों तक गरबा की थाप पर नाचते हैं। ऐसे में हिंदी सिनेमा के गाने सबसे ज्यादा काम आते हैं।

Must Read : स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी समोसे को देख घुमा सोशल मीडिया यूजर्स का दिमाग, वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दे, हिंदी सिनेमा में भी नवरात्रि को काफी अच्छे से दर्शाया गया है। कई नवरात्रि के गाने भी इतने फेमस है जिसको सुनते ही लोग थिरकने लगते हैं। गरबों में भी सबसे ज्यादा हिंदी सिनेमा के गाने बजाए जाते हैं। वैसे भी आप सभी जानते है ये नवरात्रि संगीत और डांस के बिना अधूरी मानी जाती है। ऐसे में इसको खास बनाने के लिए बॉलीवुड के गानों का इस्तेमाल किया जाता है। बॉलीवुड में अब तक कई सारे गाने नवरात्रि पर बनाए गए है। जिनको सुनते ही लोगों के पैर थिरकने लग जाते हैं।

ये है गाने –

बॉलीवुड के ये गाने सबसे ज्यादा फेमस है। इन गानों की धूम पर लोग थिरक उठते हैं। आप भी नवरात्रि में इन गानों पर गरबा कर सकते हैं। देखें वीडियो

डोला रे डोला – देवदास (2002)

पल पल है भारी – स्वदेस (2004)

शुभारंभ – काई पो चे (2013)

धोलिडा – गंगूबाई काठियावाड़ी (2022)

डांस का भूत – ब्रह्मास्त्र (2022)

चोगाड़ा – लवयात्री (2016)