स्कूल टीचर को दिल दे बैठे थे Ranbir Kapoor, अफेयर्स से बटोरी खूब सुर्खियां, जानें अनसुने किस्से

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय से लेकर एंग्री यंग मैन तक सारे किरदार निभाने वाले रणबीर कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। चलिए एक्टर की जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्से जानते हैं।

Ranbir Kapoor

Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड की नई फिल्मों में अलग-अलग और बेहतरीन किरदार निभाने वाले रणबीर कपूर आज 42 साल के हो गए हैं। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और दर्शकों के बीच खास जगह हासिल की है। चॉकलेटी बॉय के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणबीर कपूर अब अपने ब्लॉकबस्टर एक्शन और शानदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाते हैं।

रणबीर कपूर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे हैं। उनकी गिनती ऐसे सितारों में होती है जो प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। रणबीर को सबसे ज्यादा सुर्खियां अपनी डेटिंग लाइफ की वजह से मिली क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड की कई हसीनाओं को डेट किया है। हालांकि, अब आलिया भट्ट से उनकी शादी हो चुकी है और दोनों की एक छोटी सी बेटी राहा है। चलिए आज एक्टर के बर्थडे पर हम आपको उनके प्यार के कुछ अनसुने किस्से सुनाते हैं।

कौन था रणबीर का पहला प्यार

वैसे तो आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण और इंडस्ट्री की कई हसीनाओं से रणबीर का नाम जुड़ा लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि आखिरकार उनका पहला प्यार कौन था। एक्टर ने खुद एक इंटरेक्शन में इस बारे में खुलासा किया था। किसी को भी जानकार हैरानी होगी लेकिन उनका पहला प्यार कोई एक्ट्रेस से मॉडल नहीं बल्कि उनकी स्कूल टीचर थी। उनकी टीचर बने इंग्लिश पढ़ाया करती थी। बतौर रणबीर कपूर उनकी मां के बाद उनकी टीचर एक पहली महिला थी। जिन्होंने उन्हें लाड प्यार दिया था और एक्टर मन ही मन उन्हें प्यार करते थे।

इन अफेयर्स से बटोरी चर्चा

रणबीर कपूर को आलिया भट्ट का परफेक्ट हसबैंड कहा जाता है। इसके अलावा परफेक्ट डैड बनने के लिए वो सारी ड्यूटी निभाते हुए भी दिखाई देते हैं। लेकिन अफेयर के मामले में रणबीर का कोई जवाब नहीं रहा है। अपनी लाइफ में उन्होंने 11 लड़कियों को डेट किया। जिनमें अवंतिका मलिक, नंदिता महतानी, सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, एंजेला जॉनसन, नरगिस फाखरी और श्रुति हासन जैसी एक्ट्रेस का नाम शामिल है। लेकिन आखिर में आलिया भट्ट से प्यार होने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए और अब माता-पिता बन चुके हैं।

ऐसा रहा करियर

रणबीर कपूर के करियर की बात करें तो साल 2007 में उन्होंने फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपनी पहले ही फिल्म से वह दर्शकों को खुश करने में कामयाब हो गए थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था। इसके बाद साल 2009 में वह वेकअप सिड में नजर आए। 2010 में उन्हें राजनीति में देखा गया और 2011 में रॉकस्टार से उन्होंने धूम मचा दी। 2012 में उनकी फिल्म बर्फी ने दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया। इसके बाद वह दीपिका पादुकोण के साथ यह जवानी है दीवानी में नजर आए। इस फिल्म ने उन्हें टॉप एक्टर्स की लिस्ट में लाकर शामिल कर दिया। इसके अलावा उन्हें ब्रह्मास्त्र और एनिमल जैसी फिल्मों में शानदार काम करते हुए देखा गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News