कौन बनेगा करोड़पति शो में हुआ बड़ा बदलाव, अब कंटेस्टेंट को मिलेगी ये सौगात

Kaun banega crorepati 14

इंडियन टेलीविजन का सबसे लंबा चलने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun banega crorepati 14) दर्शकों का सबसे पसंदीदा शो है। इस शो की शुरुआत 2000 में हुई। जिसके बाद से अब तक ये शो लोगों को ज्ञान देने के साथ साथ अपने सपनों को साकार करने का लक्ष्य देता है। ये शो लगातार 22 सालों टेलीविजन पर प्रसारित हो रहा है। इस शो में जज के तौर पर अमिताभ बच्चन रहते है। वहीं इस शो की शान है। उनकी वजह से इस शो को दर्शक देखना पसंद करते हैं। एक बार फिर इस शो का जल्द आगाज होने वाला है।

कौन बनेगा करोड़पति का ऐलान किया जा चूका हैं। इतना ही नहीं इसका प्रोमो भी शेयर कर दिया गया है। लेकिन इस बार इस शो में कई बड़े बदलाव किए गए है। आपको बता दे, इस बार इस शो में एक-एक सवाल पूछे जाते हैं। ये एक क्विज गेम शो है। जिसमें एक सवाल में 4 विकल्प दिए जाते है जिसमे से एक को चुनना होता है। इसके साथ ही 3 लाइफलाइन और अगर लाइफलाइन ना बचे तो संदेह का ऑप्शन दिया जाता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।