क्या आपके पास भी है एक से ज्यादा Credit Cards? आज ही जानें फायदे और नुकसान

credit cards

Credit Cards : क्रेडिट कार्ड ऐसी चीज हो चुकी है जो अब अधिकांश लोगों के पास होती है और उनकी जरूरत भी है। इस जरूरत के चलते और नए नए ऑफर्स के बारे में जानकर लोग एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड रखने लगते हैं। क्रेडिट कार्ड रखने के बारे में सबकी अपनी पसंद होती है। कुछ लोग एक भी क्रेडिट कार्ड रखना पसंद नहीं करते। कुछ लोग एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड रखकर उसके टाइम साइकिल को भी बखूबी मैनेज कर लेते हैं। लेकिन ये भी जान लेना जरूरी है कि एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड रखना फायदेमंद है या नुकसानदायी।

Credit Cards रखने के फायदे

एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड रखने का एक अहम फायदा ये है कि आप बैलेंस ट्रांसफर आसानी से कर सकते हैं मान लीजिए आपने एक क्रेडिट कार्ड से खर्चा किया है। लेकिन आपके पास तय सीमा तक पैसे चुकाने के लिए रकम नहीं है। ऐसे समय में आप दूसरे क्रेडिट कार्ड से बैलेंस ट्रांसफर कर बिल चुका सकते हैं। हालांकि आपको ऐसा करने पर कुछ बिल चुकाना पड़ सकता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।