MP Assembly: विधानसभा सत्र में विधायकों का शपथ ग्रहण, CM बोले- ‘राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कौन बनेगा मंत्री’

MP Assembly

MP Assembly Session: मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से 16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है। इस सत्र में प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिला रहे हैं। सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी किया जाने वाला है और उन्हें भी प्रोटेम स्पीकर द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। अध्यक्ष पद के लिए नरेंद्र सिंह तोमर ने नामांकन दाखिल कर दिया है।

मीडिया से रूबरू हुए मोहन यादव

16वीं विधानसभा के पहले सत्र में विधायकों के शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मीडिया से बातचीत करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि “विधानसभा सत्र में नवनिर्वाचित सदस्यों ने मेरे साथ शपथ ग्रहण कर ली है। व्यवस्था अच्छी तरह से चलाई जा सके इसके लिए सभी सदस्यों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।” वह यह कहते हुए दिखाई दिए कि “राष्ट्रीय नेतृत्व ही तय करेगा कि मंत्रिमंडल का विस्तार किस तरह से किया जाना है और मध्य प्रदेश में कौन-कौन मंत्री बनेगा।” उन्होंने विपक्ष से सकारात्मक रवैये के साथ विधानसभा की कार्यवाही में सहयोग प्रदान करने की आशा जताई है। वो योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ मध्य प्रदेश को ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कहते दिखाई दिए।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।