Thursday Special: काम में बार-बार आ रही है बाधाएं, करें ये सरल उपाय, मिलेगा अद्भुत लाभ

Thursday Special: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन हल्दी का प्रयोग पूजा में करने से अनेक लाभ प्राप्त होते हैं। आइए जानते हैं गुरुवार के दिन हल्दी से किए जा सकने वाले कुछ उपाय।

guruwar

Thursday Special: भारत में तमाम प्रकार के मसाले पाए जाते हैं जिनका इस्तेमाल तरह-तरह के व्यंजन बनाने में किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ मसाले ऐसे भी हैं जिनमें ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही फायदेमंद बताया गया है। इन्ही मसालों में से एक है हल्दी। हल्दी का संबंध गुरु ग्रह से माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि गुरुवार के दिन विधि विधान से पूजा अर्चना करने के बाद हल्दी के कुछ उपाय भी करना चाहिए ऐसा करने से जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो जाती है साथ ही साथ काम में आ रही बाधाएं टल जाती है और वैवाहिक जीवन भी खुशहाल बनता है। इसी के साथ चलिए जान लेते हैं कि गुरुवार के दिन कौन-कौन से उपाय और कैसे-कैसे करने चाहिए।

गुरुवार के दिन हल्दी के कौन-कौन से उपाय करने चाहिए

परेशानी से छुटकारा पाने के लिए

गुरुवार को श्री हरि की पूजा के दौरान उनकी प्रतिमा या तस्वीर के समक्ष चुटकीभर हल्दी अर्पित करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। ऐसा करने से जीवन में आने वाले कई संकटों से मुक्ति मिल सकती है। यह सरल उपाय आपके जीवन में सकारात्मकता ला सकता है और कठिन परिस्थितियों में सहानुभूति प्रदान कर सकता है। हल्दी को शुभ माना जाता है और यह भगवान विष्णु का प्रिय रंग भी है। इसलिए, गुरुवार को श्री हरि की पूजा में हल्दी का प्रयोग अवश्य करें और सुख-समृद्धि प्राप्त करें।

वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए

दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करने के लिए गुरुवार का दिन अति उत्तम माना जाता है।इस दिन पति-पत्नी को मिलकर भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए और हल्दी की गांठ अर्पित करनी चाहिए। यह सरल उपाय आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम और सद्भाव लाने में सहायक होगा। हल्दी को पवित्र माना जाता है और यह गुरु ग्रह का प्रतीक भी है। गुरु ग्रह विवाह और पारिवारिक जीवन का कारक माना जाता है। इसलिए, गुरुवार को भगवान विष्णु को हल्दी की गांठ अर्पित करने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है और मनमुटाव दूर होते हैं। इस उपाय को विश्वास और पूर्ण श्रद्धा के साथ करें और भगवान विष्णु से सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद प्राप्त करें।

सुख-समृद्धि पाने के लिए

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन केले के पेड़ की जड़ में पानी में हल्दी मिलाकर अर्पित करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है। यह सरल उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि ला सकता है और मनोकामनाओं की पूर्ति कर सकता है। केले का पेड़ को देवगुरु बृहस्पति का प्रतीक माना जाता है। गुरुवार को बृहस्पति का दिन भी होता है। इसलिए, गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करना अत्यंत शुभ माना जाता है। हल्दी को पवित्र माना जाता है और यह भगवान विष्णु को प्रिय है। इसलिए, गुरुवार को केले के पेड़ की जड़ में हल्दी वाला जल अर्पित करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और साधक की मनोकामनाएं पूरी करते हैं। यह उपाय करने के लिए गुरुवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और स्वच्छ वस्त्र पहनें। फिर एक लोटा में जल लें और उसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाएं। इसके बाद केले के पेड़ की जड़ में हल्दी वाला जल अर्पित करें। पेड़ की जड़ में जल डालते समय मंत्र का जाप भी करें। यह उपाय नियमित रूप से गुरुवार को करने से अवश्य लाभ होगा।

काम में आ रही अड़चन को दूर करने के लिए

क्या आपके काम में बार-बार बाधाएं आ रही हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपके सभी कार्य बिना किसी रुकावट के पूरे हों? तो गुरुवार का दिन आपके लिए शुभ हो सकता है। गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करें और हल्दी की गांठ या पीसी हुई हल्दी अर्पित करें। यह सरल उपाय आपके काम में आ रही बाधाओं को दूर करने में मददगार होगा। केले का पेड़ को भगवान विष्णु का प्रिय माना जाता है। गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा का दिन माना जाता है। इसलिए, गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करना अत्यंत शुभ माना जाता है। हल्दी को पवित्र माना जाता है और यह भगवान विष्णु को प्रिय है। इसलिए, गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा में हल्दी का प्रयोग अवश्य करें। यह उपाय करने के लिए गुरुवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और स्वच्छ वस्त्र पहनें। फिर एक थाली में हल्दी की गांठ या पीसी हुई हल्दी लें। इसके बाद केले के पेड़ को जल अर्पित करें और हल्दी चढ़ाएं। पेड़ को हल्दी लगाते समय मंत्र का जाप भी करें। यह उपाय नियमित रूप से गुरुवार को करने से अवश्य लाभ होगा। इस उपाय के प्रभाव से आपके काम में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना के लिए

क्या आप धन की समस्या से परेशान हैं? क्या आपका पैसा अटका हुआ है या कर्ज में डूबे हुए हैं? तो गुरुवार का दिन आपके लिए शुभ हो सकता है। गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें और हल्दी अर्पित करें। यह सरल उपाय आपके धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मददगार होगा।हल्दी को लक्ष्मी जी का प्रिय माना जाता है। लक्ष्मी जी धन और समृद्धि की देवी हैं। इसलिए, गुरुवार को भगवान विष्णु को हल्दी अर्पित करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और धन की वृद्धि करती हैं। यह उपाय करने के लिए गुरुवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और स्वच्छ वस्त्र पहनें। फिर एक थाली में हल्दी और कुछ पीले फूल लें। इसके बाद भगवान विष्णु की पूजा करें और हल्दी तथा पीले फूल अर्पित करें। पूजा के समय धन प्राप्ति की कामना करें। यह उपाय नियमित रूप से गुरुवार को करने से अवश्य लाभ होगा। इस उपाय के प्रभाव से आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी और आपको धन की प्राप्ति होगी। साथ ही, अटका हुआ धन भी आपको वापस मिल सकता है और कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News