कर्मचारियों के लिए कैबिनेट का बड़ा फैसला, नए पे स्केल-संशोधित वेतन पर बनी सहमति, खाते में बढ़ेगी राशि, होगा एरियर्स का भुगतान

cpc

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता (Cabinet Meeting) में हुई बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। जिससे राज्य के 6th pay commission कर्मचारियों (Employees) को दिवाली से पहले बड़ा लाभ मिलेगा। दरअसल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के मानदंड के अनुसार पुस्तकालय अध्यक्ष के लिए वेतन संरचना में संशोधन (new pay scale) की मंजूरी दी गई है। संशोधित वेतनमान (pay scale) संभावित तिथि से भुगतान किया जाएगा जबकि एरियर (arrears) की राशि 1 जनवरी 2016 से अभी तक के बकाए का भुगतान राज्य सरकार के आदेश अनुसार किए जाने का फैसला किया गया है।

मंत्रिमंडल की बैठक में पीटीए नीति को बंद करने के बाद 3 जनवरी 2018 से ग्रांट इन आधार पर रखे गए या दोबारा रखे गए या 2006 आरएंडपी नियमों के अनुसार 40 PTA अध्यापक की सेवा को संभावित तिथि से बाहर करने का भी फैसला किया गया है। इसके अलावा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के लिए सिर्फ संस्था के रूप में कार्य करने और स्पेशलिटी और सुपर स्पेशलिटी की चिकित्सा सेवाओं में नोडल संस्थान के रूप में कार्य करने सहित और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षण केंद्र के रूप में कार्य करने के समझौता ज्ञापन को भी मंजूरी दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi