कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सैलरी में होगी 3.68 गुना की बढ़ोतरी, सालाना खाते में बढ़ेंगे 96 हजार रुपए, इस महीने से मिल सकता है लाभ

cpc

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार द्वारा 7th Pay Commission कर्मचारियों (Employees) को दीपावली से पहले बड़ा तोहफा दिया जा सकता है, इसकी तैयारी पूरी की जा रही है। वहीं सरकार द्वारा एक तरफ जहां उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि (DA Hike) की जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ सरकार उनकी बेसिक सैलेरी (basic salary) बढ़ाने पर भी विचार कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के माने तो दिवाली से पहले कर्मचारियों को फिटमेंट फैक्टर (fitment factor) में वृद्धि का लाभ मिल सकता है। जिसके उनके खाते में 96000 रूपए की अतिरिक्त वृद्धि होगी।

दरअसल अक्टूबर महीने के दूसरे सप्ताह में बेसिक सैलरी को 18000 से बढ़ाकर 26000 रूपए किया जा सकता है। फिटमेंट फैक्टर में होने वाली बढ़ोतरी से बेसिक सैलरी में 8000 रूपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में सरकार फिटमेंट फैक्टर में वृद्धि की घोषणा कर सकती है। चर्चाओं की माने तो संबंधित मामले में उच्च अधिकारियों की विभागीय राय भी ली जा चुकी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi