1 करोड़ कर्मचारी पेंशनर्स को मिलेगा दशहरा का तोहफा, 38 फीसद डीए से वेतन में 27000 रुपए तक की वृद्धि, 18 महीने के एरियर्स पर अपडेट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के 7th pay commission 1 करोड़ कर्मचारी पेंशनर्स (Employes-pensioners) उसको जल्द बड़ा तोहफा मिलेगा। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा दशहरा दीपावली से पहले उनके में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की जा सकती है। आ रही अपडेट के मुताबिक मोदी कैबिनेट के पास केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के इजाफे (DA Hike) के लिए फाइल पहुंच चुकी है। जल्द ही उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की जा सकती है। फिलहाल महंगाई भत्ता 34 फिर से 4 फीसद की वृद्धि के साथ 38 फीसद महंगाई भत्ते का लाभ कर्मचारी पेंशनर्स को मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो केंद्रीय कैबिनेट के पास में गए हुए थे और महंगाई राहत की बढ़ोतरी वाली फाइल पहुंच चुकी है सितंबर के आखिरी सप्ताह में होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दी जा सकती है। डीए एरियर्स मामले को मंजूरी देने से पहले सरकार द्वारा मुद्रास्फीति दर देखा जाता है। मुद्रास्फीति दर पहले से ही आरबीआई के अनुमान से अधिक हो गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi