राजधानी भोपाल से एक और आतंकवादी गिरफ्तार, 9 दिन के पुलिस रिमांड पर, बड़े खुलासे की उम्मीद

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के राजधानी में बीते दिनों जेएमबी के चार आतंकवादी (JMB Terrorist) को गिरफ्तार (arrest) किया गया था। वहीं जांच में कोलकाता से जुड़े होने की खबर सामने आई थी। वहीं अब आतंक विरोधी दस्ता (ATS) ने गुरुवार को जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के पांचवा आतंकी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 5वां आतंकवादी 20 वर्षीय साहबान को कोर्ट में पेश किया गया। जहां 25 मार्च तक उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। इससे पहले चार आतंकवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बता दे 4 आतंकवादी को एटीएस ने 14 दिन के रिमांड पर लिया है। जबकि 20 वर्षीय साहबान आज विदिशा के थाना हैदरगढ़ इलाके का रहने वाला है। वही उसे खातीजा मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया है। वही शुरुआती पूछताछ में पता चला है किस आवाज भोपाल से अच्छी तरह परिचित था। वही का इससे पहले भी आतंकवादियों को बाइक पर घुमाते हुए शहरी इलाके से परिचित कराने का काम उसका ही था। इतना ही नहीं वह आतंकियों को घुमाने के लिए बाइक भी उपलब्ध करवाता था।

 Holi खेलने के बाद स्किन हो गई है ख़राब तो करें ये आसान उपाय, होगा फायदा

बता दे इससे पहले रविवार को एटीएस ने ऐशबाग इलाके के अहमद नगर कॉलोनी के एक मकान से फजल अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन और फजहर जैनुल अब्दुल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी थी कि कुछ राज्य ऐसे हैं। जिन्हें इस बात की चिंता करनी चाहिए कि आतंकी किस रास्ते से राज्य में होते हुए देश में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे राज्य को छोटी सोच को देखते हुए देश की चिंता करना आवश्यक होना चाहिए।

वही जांच के बाद जो जानकारी सामने आई है। उसके अनुसार अन्य राज्य उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, बिहार, बंगाल, छत्तीसगढ़, दिल्ली, असम और त्रिपुरा में JMB का संगठन स्लीपर सेल सक्रिय हो रहा है। इसकी जानकारी सामने आई है अन्य राज्यों की जांच एजेंसी भोपाल पहुंच चुकी है। जहां आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News