Bhopal : जामा मस्जिद में मंदिर होने का दावा, संस्कृति बचाओ मंच ने गृहमंत्री नरोत्तम को सौंपा ज्ञापन, पुरातत्व सर्वेक्षण कराने की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई मस्जिदों (Mosque) में मंदिर (temple) होने के दावे और हिंदू धर्म स्थल को लेकर चर्चाएं जारी है। कई मामले सुप्रीम कोर्ट (supreme court) और हाई कोर्ट (high court) में लंबित हैं। इसी बीच अब राजधानी भोपाल (Bhopal) में जामा मस्जिद में मंदिर होने का दावा किया गया है। इस मामले में संस्कृति बचाओ मंच ने गृह मंत्री Narottam Mishra से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है। वही संस्कृति बचाओ मंच (save culture forum) ने जामा मस्जिद में पुरातत्व सर्वेक्षण कराने की मांग की है।

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी के नेतृत्व में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भोपाल चौक बाजार स्थित जामा मस्जिद में शिव मंदिर होने का दावा करते हुए पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण कराने की मांग की है। चन्द्रशेखर तिवारी ने कहा कि भोपाल की आठवीं शासिका कुदेशिया बेगम ने अपनी आत्मकथा हयात ए कूदीस में यह उल्लेख किया है कि भोपाल की जामा मस्जिद में शिव मंदिर तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi