Burhanpur Urban Body Result : BJP ने दर्ज की जीत, 542 वोटों से जीती माधुरी पटेल, ओवैसी को इमरान प्रतापगढ़ी समझना कांग्रेस को पड़ा भारी

माधुरी अतुल पटेल पूर्व में भी बुरहानपुर की महापौर रह चुकी है।

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश में जारी नगरीय निकाय चुनाव (MP urban body result) में आज बुरहानपुर में पार्षद एवं महापौर में मतों की गिनती (Burhanpur  Urban body result 2022) स्थानित कृषि उपज मंडी में सुबह से शुरू हो गई थी अंतिम परिणाम की घोषणा करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने जारी अकड़े के अनुसार महापौर निकाय चुनाव में भरतीय जनता पार्टी की माधुरी अतुल पटेल ने कट्टे की टक्कर में कांग्रेस को हराकर जीत हासिल की। आपको बात दे माधुरी अतुल पटेल पूर्व में भी बुरहानपुर की महापौर रह चुकी है।

जिसको लेकर प्रत्याशियों के समर्थकों में ख़ास उत्साह देखा गया। सुबह से समर्थकों का जमावड़ा मंडी प्रांगण के आसपास देखा किया प्रशासन द्वारा की गई। पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था से किसी भी तरह का व्यवधान नही देखने को मिला जगह बेरिकेडिंग कर मतगणना स्थल को कवर किया गया। जहां कांग्रेस आगे नजर आई, वही इस बार निकाय चुनाव में में असादुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने मध्यप्रदेश धमाके शुरुआत करते हुए पहली बार मे ही बुरहानपुर नगरीय निकाय चुनाव में 3 सबसे ज्यादा वोट लेने वाली पार्टी बनी है।

बुरहानपुर जहा ओवैसी की आमसभा से पहले सीधा मुकाबला कांग्रेस बीजेपी में था लेकिन जन चर्चा को माने तो कांग्रेस ने ओवैसी को हलके में लेते हुए बहुत बड़ी गलती की है। कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर ओवैसी की सभा को कांग्रेस के ही बड़े नेता शायर इमरान प्रतापगड़ी से जोड़ कर जोर शोर से प्रचार किया।

Read More : MP में आज बढ़ गई पेट्रोल-डीजल की कीमत, इतना हुआ इजाफा, मानसून में घटी ईंधन की मांग, जाने आज के रेट

आपको बता दे कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में इमरान प्रतापगड़ी की आम सभा का आयोजन किया था, जिसमें बहुत भारी भरकम भीड़ आई थी। लेकिन ज़ह विधानसभा चुनाव का नीतिजा आया तो कांग्रेस अपने प्रत्याशी की ज़मानत भी नही बचा पाई थी, ठीक इसी पर प्रकार जब बुरहानपुर में ओवैसी की आम सभा मे बहुत बड़ी तक़दत में लोग शामिल हुए थे।

जिसके बाद कांग्रेस इसे शायर इमरान प्रतापगड़ी की तरह मन कर चल रही थी कि भीड़ वोट में तब्दील नही होगी।
लेकिन उसका उलट हुआ, लोगों का मानना है कि इमरान प्रतापगड़ी अच्छे शायर जरूर है लेकिन एक बड़े नेता वाली क्षमता असदुद्दीन ओवैसी में है, ये उन्होंने साबित कर दिया है। ऐसा जनता का मानना है जो महापौर चुनाव में मील वोट से साबित भी होता है।

बुरहानपुर में महापौर प्रत्यासी को मिले वोटों की संख्या

महापौर पद के लिए यह 7 प्रत्याशी मिले मतो की कर्मानुसार संख्या

  • BSP – कविता प्रमोद गाढ़े 3185 मत
  • भाजपा – माधुरी अतुल पटेल 52629 मत
  • कांग्रेस – शहनाज इस्माइल अंसारी 52241 मत
  • आप – प्रतिभा संतोष दीक्षित
    2908 मत
  • AIMIM – शाईस्ता सोहेल हाशमी 10322 मत
  • निर्दलीय – सरोज प्रेमचंद नागराज 461 मत
  • निर्दलीय – शबाना शेख मेहमूद रजा 460 मत
  • नोटा को 674 को मत मिले है
  • नोट इस लिस्ट में इसमे डाक मत पत्रों की संख्या नही है।