CBSE : 10वीं-12वीं परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, नियम में महत्वपूर्ण बदलाव, कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां जानें नवीन जानकारी

CBSE Board 10th-12th Term-1 results

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई के छात्रों (CBSE Students) के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Central Board of Secondary Education) द्वारा 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम (Result)की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा में असफल हुए छात्रों को दोबारा कंपार्टमेंट परीक्षा देना अनिवार्य होगा। वही सीबीएसई ने अब 10वीं-12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा की datesheet जारी कर दी है। परीक्षा 23 अगस्त से शुरू होगी। परीक्षा में 15 मिनट अतिरिक्त समय प्रश्नों को पढ़ने के लिए दिया जाएगा।

10वीं-12वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी गई है। 23 अगस्त से शुरू होने वाली परीक्षा 29 अगस्त तक संचालित होगी। परीक्षा की सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ड्यूटी डाउनलोड कर सकते हैं। बता दे की परीक्षा 2 घंटे की आयोजित की जाएगी। इसके लिए नियम भी तय किये गए हैं। छात्रों को सैनिटाइजर साथ ले जाना होगा। परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी। परीक्षा 12:30 बजे तक संचालित की जाएगी। छात्रों को 15 मिनट प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। बोर्ड ने ये भी कहा है कि अभिभावकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका बच्चा बीमार ना हो।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi